दो दिन की राहत के बाद मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के 6 जिलों के लिए जारी किया बारिश का अलर्ट

admin
2 Min Read

रायपुर (deshabhi.com)। मौसम विभाग ने आज प्रदेश में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ के 6 जिलों- जशपुर, कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, और सक्ति मेंगरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की भी आशंका है.

रायपुर में आज आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है, साथ ही गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. यहां अधिकतम तापमान 32°C और न्यूनतम तापमान 25°C के आसपास रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने 14 सितंबर से प्रदेश में मानसूनी गतिविधियों के फिर से सक्रिय होने की संभावना भी जताई है. इस दौरान सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर संभाग में बारिश और बिजली गिरने की संभावना है.

गुरुवार को राज्य में मानसून की गतिविधियां सामान्य से कम रही. कुछ स्थानों पर ही हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जिसमें पेंड्रा में सबसे अधिक 20 मिमी वर्षा हुई. बारिश की कमी के कारण रायपुर और आसपास के जिलों में दिन का तापमान बढ़ गया है, जिससे गर्मी और उमस से लोगों को परेशानी हो रही है. प्रदेश में सबसे अधिक दिन का तापमान 34.1°C बलरामपुर में और सबसे कम 20.1°C नारायणपुर में दर्ज किया गया

Share this Article
Leave a comment