नए साल में क्रिकेट फैंस को मिला झटका, ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने लिया वनडे से संन्यास का फैसला

admin
2 Min Read

नई दिल्ली(deshabhi.com)।ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने से पहले 50 ओवर के प्रारूप से संन्यास की घोषणा की है। वार्नर ने सोमवार को स्वीकार किया कि वह अपने वनडे करियर को शानदार तरीके से समाप्त करने में सहज महसूस करते हैं क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का हिस्सा थे, जिसने 2023 वनडे विश्व कप जीता था।

क्यों लिया फैसला?
उन्होंने यह भी कहा कि उनके फैसले से युवाओं को इस प्रारूप में खेलने के मौके मिलेंगे और वह विदेशों में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलने पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। लेकिन उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं, जो पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी। पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम 2027 विश्व कप में अपने वनडे विश्व कप खिताब का बचाव करेगी, जो दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाएगा।

इस बात की अधिक संभावना है कि अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को 2024 टी20 विश्व कप के लिए टीम में शामिल किया जाएगा, जो इस साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा। वह बिग बैश लीग में खेलना जारी रखेंगे, जहां वह सिडनी थंडर का प्रतिनिधित्व करते हैं।

वार्नर ने पिछले साल ही सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी थी क्योंकि वह इस सप्ताह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेलेंगे। तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच बुधवार से शुरू होगा.

Share this Article
Leave a comment