राजधानी के बाल संप्रेक्षण गृह से दीवार की ग्रिल तोड़कर भागे 10 किशोर

admin
2 Min Read

रायपुर (deshabhi.com)। राजधानी रायपुर के माना कैंप स्थित बाल संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवालिया निशान लग गया है। यहां से आज सुबह 10 किशोर दीवार में लगी ग्रिल तोड़कर भाग गए।

माना कैंप टीआई भावेश गौतम ने बताया कि सुबह के वक्त माना बाल संप्रेक्षण गृह से 10 अपचारी बालक फरार हुए हैं। संप्रेक्षण गृह से भागने के लिए किशोरों ने योजनाबद्ध ढंग से दीवार पर लगी ग्रिल को तोड़ा और बारी-बारी से निकल भागे। उन्होंने बताया कि फरार अपचारी बालक में चोरी, आर्म्स एक्ट और अनाचार के आरोप सहित अलग-अलग ममलों में संप्रेक्षण गृह में बंद थे। इस मामले की सुचना मिलते ही पुलिस फरार लोगों की तलाश में जुट गई है।

छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में बल अपराधियों (अपचारी बालकों) के लिए बाल संप्रेक्षण गृह संचालित हो रहे हैं। इन गृहों की सुरक्षा व्यवस्था में काफी खामियां हैं। जिसका फायदा अपचारी बालक उठाते हैं। पिछले दिनों ही कोरबा जिले के संप्रेक्षण गृह से 3 अपचारी बालक फरार हो गए। इन गृहों में तैनात जवानों की लापरवाही और संबंधित भवनों की कमजोर सुरक्षा व्यवस्था के चलते इस तरह की घटनाएं घट रही है। इसे देखते हुए बाल संप्रेक्षण गृहों की नए सिरे से समीक्षा की जरुरत है।

Share this Article
Leave a comment