किसान आंदोलन : पटियाला में धरने पर बैठे किसान की मौत, शंभू बॉर्डर पर तैनात एक एसआई की भी हो चुकी है मौत

admin
2 Min Read

दिल्ली(deshabhi.com)। रविवार को एमएसपी की कानूनी गारंटी पर चंडीगढ़ में किसान नेताओं और तीन केंद्रीय मंत्रियों के बीच चौथे दौर की बैठक हुई। इसमें केंद्र सरकार चार और फसलों पर एमएसपी देने को तैयार हो गई है। केंद्र के इस प्रस्ताव पर बैठक में मौजूद किसान नेताओं ने कहा कि वह सभी संगठनों से बात कर आज इस पर अंतिम फैसला बताएंगे। वहीं हरियाणा के बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं।
पटियाला में कैप्टन अमरिंदर के घर के बाहर दो दिन से प्रदर्शन कर रहे एक किसान की मौत हो गई है। आंदोलन में ये तीसरे किसान की मौत है। इसके अलावा शंभू बॉर्डर पर तैनात एक एसआई की भी मौत हो चुकी है।
हम केंद्र के प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे-पंधेर
एमएसपी पर दालें, मक्का खरीदने के केंद्र के पांच साल के प्रस्ताव पर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों ने अपना प्रस्ताव देश के सामने रखा है। हम इस पर चर्चा करेंगे। कल खनौरी में एक किसान की जान चली गई। हमारा नेतृत्व वहां जा रहा है।
विभिन्न किसान संघों के प्रतिनिधियों के साथ केंद्रीय मंत्रियों की बैठक के बाद सीएम भगवंत मान ने कहा कि अगर किसानों को अन्य फसलों पर भी एमएसपी की गारंटी दी जाए तो पंजाब दालें भी उगा सकता है।
सिरसा डबवाली हाईवे पर गांव पंजुआना नहर पर किसानों का पक्का धरना जारी है। किसान नेता जसबीर सिंह भाटी ने कहा कि 21 फरवरी को लेकर विशेष कार्य योजना बनाई जा रही है। इस दिन आंदोलन को लेकर रूप रेखा फाइनल की जाएगी। धरना निरंतर जारी रहेगा और सरकार से बैठक करने वाले नेताओं से तालमेल स्थापित किया हुआ है।

Share this Article
Leave a comment