रामलला को सूखे मेवे, मिश्री, केसर से बने स्पेशल लड्डू का लगेगा भोग, मकर संक्रांति पर भी लगेंगे चार चांद

admin
2 Min Read

अयोध्या(deshabhi.com)। 22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक समारोह से पहले, कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ‘यज्ञ’ के लिए 200 किलोग्राम लड्डू अयोध्या भेजेगा। कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने कहा कि 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या में एक सप्ताह का यज्ञ आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए मकर संक्रांति पर कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान की ओर से लड्डू भेजे जाएंगे।

यह स्पेशल लड्डू सूखे मेवे, मिश्री, केसर और मौसमी सामग्री का उपयोग करके बनाए जाएंगे। इसके अलावा इन्हें रथ के रूप में सजाए गए वाहन में अयोध्या भेजा जाएगा। शर्मा ने आगे बताया कि कृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट के छह सदस्यों को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा, प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर, यहां भागवत भवन में कृष्ण और राधा रानी की जुड़वां मूर्तियों को भगवान राम और देवी सीता के रूप में सजाया जाएगा।

इतना ही नहीं, “अब तक, यह केवल रामनवमी के अवसर पर किया गया है।” उन्होंने कहा, भागवत भवन को रोशनी से सजाया जाएगा और राम मंदिर जैसा बनाया जाएगा। कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सदस्य गोपेश्वर चतुर्वेदी ने बताया कि प्रतिष्ठा समारोह के दिन सुबह 9 बजे से कृष्ण जन्मस्थान मंदिर में भक्तों को खीर, पूड़ी और हलवा का वितरण किया जाएगा। एक ‘हवन’ आयोजित किया जाएगा और मंदिर को रंगोलियों से सजाया जाएगा।

Share this Article
Leave a comment