अंबिकापुर में भूकंप से हिली धरती, झटके महसूस करने के बाद घरों से बाहर निकले लोग

admin
2 Min Read

अंबिकापुर(desh abhi.com)। छत्तीसगढ़ में सोमवार की रात अचानक भूकंप से धरती कांप गई। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, अंबिकापुर संभाग के सरगुजा जिले में ये भुकंप रात 8 बजकर 4 मिनट के करीब आया। दी गई जानकारी के मुताबिक, सरगुजा में आया भूकंप कम शक्तिशाली बताया गया है।


नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सरगुजा में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.8 मापी गई है। सोमवार की रात आए इस भूकंप का केंद्र धरती से 10 किलोमीटर नीचे बताया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप के झटके महसूस होते ही इलाके के लोग डर के मारे अपने घरों से बाहर की ओर निकल आए। सरगुजा में आए इस भूकंप के कारण अब तक किसी भी बड़े स्तर के जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। नुकसान न होने का प्रमुख कारण भूकंप की कम तीव्रता और अधिक नीचा केंद्र हो सकता है।

अगस्त में भी आया था भूकंप
छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और कोरबा जिले में 13 अगस्त को भी सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप से इलाके के कई घरों की दीवार पर दरारें भी आ गई थी। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई थी। बीते 1 साल से छत्तीसगढ़ राज्य में भूकंप के मामले लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं।

Share this Article
Leave a comment